व्यक्तित्व विकास कार्यशाला 'दायित्व के दर्पण में युवाशक्ति' का आयोजन

संस्थाएं

व्यक्तित्व विकास कार्यशाला 'दायित्व के दर्पण में युवाशक्ति' का आयोजन

तेयुप अमराईवाडी ओढ़व द्वारा साध्वी काव्यलताजी के सान्निध्य में अभातेयुप के राष्ट्रीय अध्यक्ष रमेश डागा की अध्यक्षता में व्यक्तित्व विकास कार्यशाला 'दायित्व के दर्पण में युवाशक्ति' का भव्य आयोजन सिंघवी भवन, अमराईवाडी-ओढ़व, अहमदाबाद में हुआ। साध्वीश्री द्वारा नमस्कार महामंत्र से कार्यशाला की शुभ शुरुआत हुई। युवकों ने विजय गीत का संगान किया। श्रावक निष्ठा पत्र का वाचन राष्ट्रीय अध्यक्ष रमेश डागा ने किया। अपने स्वागत वक्तव्य में तेयुप अध्यक्ष मुकेश सिंघवी ने इस कार्यकाल में हुई विभिन्न कार्यों की जानकारी देते हुए अभातेयुप के हर आयाम को श्रेष्ठता के साथ करने की कटिबद्धता को दोहराया।
साध्वी काव्यलता जी ने अपने उद्बोधन में कहा - युवकों को कार्य को छोटे-बड़े के तराजू में तोले बिना कार्य करना है। जो भी कार्य हो उसको लगन से करते हुए कर्तव्य का पालन करना चाहिए। आपने पूर्व में कई युवकों द्वारा संघ भक्ति के उदाहरणों को विस्तार पूर्वक बताते हुए सबको प्रेरित किया। साध्वी वृंद ने कार्यशाला के विषय पर निर्मित सुमधुर गीत की प्रस्तुति दी। राष्ट्रीय अध्यक्ष रमेश डागा ने अपने वक्तव्य में युवाओं को आचार्य प्रवर के आगामी 2025 के अहमदाबाद चातुर्मास के लिए समर्पित होकर कार्य करने की प्रेरणा दी और साथ ही बताया कि ऐसा अवसर जीवन में बार-बार नहीं आता, इसका पूर्णतया लाभ लेते हुए गुरुभक्ति की गंगा में हर युवक को डुबकी लगानी है। अभातेयुप प्रबुद्ध विचारक मुकेश गुगलिया ने भी अपनी भावना व्यक्त की।
तेयुप अमराईवाडी ओढ़व के शाखा प्रभारी कुलदीप नवलखा ने परिषद के युवकों की संघ-संघपति के प्रति निष्ठा की तारीफ करते हुए निरंतर ऐसे ही कार्य करने की प्रेरणा दी। कार्यक्रम में उपासक एवं जैन संस्कार विधि के मुख्य प्रशिक्षक डालिमचंद नौलखा, तेयुप चेन्नई अध्यक्ष एवं अभातेयुप साथी संदीप मुथा, तेयुप अमराईवाडी ओढ़व के पदाधिकारी गण, अभातेयुप परिवार के साथी गण, तेरापंथ सभा, महिला मंडल, तेयुप अहमदाबाद के अध्यक्ष पंकज घीया एवं पदाधिकारीगण, अहमदाबाद की विभिन्न सभा संस्थाओं के पदाधिकारी गण, युवाशक्ति एवं संभागियों की गरिमामय उपस्थिति रही। कार्यशाला का कुशल संचालन विपुल मांडोत एवं आभार ज्ञापन मंत्री सुनील चिप्पड़ ने किया।