आचार्यश्री महाप्रज्ञ के 105वें जन्म दिवस पर विविध आयोजन

संस्थाएं

आचार्यश्री महाप्रज्ञ के 105वें जन्म दिवस पर विविध आयोजन

'शासनश्री' साध्वी बसंतप्रभाजी के सान्निध्य में तेरापंथ सभा मलेरकोटला के निर्देशन में हनुमान मंदिर में आचार्य महाप्रज्ञ जी का 105वां जन्म जयंती का भव्य कार्यक्रम मलेरकोटला महिला मंडल के मंगलाचरण से प्रारंभ हुआ। तेरापंथ सभा मलेरकोटला के अध्यक्ष अनिल जैन ने आगन्तुक व्यक्तियों का स्वागत किया।
'शासनश्री' साध्वी बसंतप्रभा जी ने कहा-अध्यात्म के शिखर पुरुष आचार्य महाप्रज्ञ ने जीवन में सत्य की खोज के नए रास्ते खोले हैं। युग को तनाव की भीड़ में शांति का संदेश दिया है। उनके वैचारिक मंतव्य में राष्ट्रीय-अंतर्राष्ट्रीय समस्याओं का समाधान था। उनकी चर्चाओं में आध्यात्मिक वैज्ञानिक व्यक्तित्व निर्माण की परिकल्पना थी। मानवता
के मसीहा ने मानवीय एकता, साम्प्रदायिक सौहार्द, नैतिक एवं चारित्रिक मूल्यों के संवर्धन के क्षेत्र में विशेष कार्य किए हैं।
साध्वी संकल्पश्रीजी ने कहा आचार्य महाप्रज्ञ जी 20वीं सदी के ऐसे योगी पुरुष थे जिन्होंने कोई विशेष स्कूली शिक्षा प्राप्त नहीं की किंतु अनुभवों से प्राप्त बोध ने मानव जाति को एक नया दर्शन नया मानव प्रदान किया। मलेरकोटला महिला मंडल ने रोचक कविता प्रस्तुत की। ज्ञानशाला के बच्चों एवं धूरी महिला मंडल ने सुमधुर गीत की प्रस्तुति दी। साध्वी कल्पमालाजी, साध्वी रोहितयशाजी ने सिम्योजियम की प्रस्तुति दी। अहमदगढ़ से प्रीति जैन, पटियाला से वंदना जैन, धूरी तेरापंथ सभा अध्यक्ष भीमसेन जैन, पंजाब तेरापंथ सभा के निर्वाचित अध्यक्ष सुरेंद्र मित्तल, उपाध्यक्ष संजय जैन ने अपने भावों की प्रस्तुति दी। आभार ज्ञापन सभा की मंत्री डिंपल जैन ने किया। कार्यक्रम का संचालन साध्वी कल्पमालाजी ने किया।