अखिल भारतीय तेरापंथ युवक परिषद् द्वारा निर्देशित मंत्र दीक्षा कार्यक्रम

संस्थाएं

अखिल भारतीय तेरापंथ युवक परिषद् द्वारा निर्देशित मंत्र दीक्षा कार्यक्रम

1. तेरापंथ युवक परिषद् संस्था भीलवाड़ा द्वारा साध्वी कीर्तिलता जी ठाणा-4 के सान्निध्य में मंत्र दीक्षा कार्यक्रम का आयोजन तेरापंथ भवन, नागौरी गार्डन में किया गया। कार्यक्रम में 22 बच्चों ने मंत्र दीक्षा ग्रहण की।
2. तेरापंथ युवक परिषद्, अमराईवाड़ी-ओढव द्वारा साध्वी काव्यलताजी के सान्निध्य में मंत्र दीक्षा का आयोजन किया गया।
3. मुनि रश्मिकुमारजी के सान्निध्य में तेरापंथ भवन इरोड में मंत्र दीक्षा का आयोजन किया गया।
4. साध्वी तिलकश्रीजी ठाणा-3 के सान्निध्य में तेरापंथ सभा भवन जीन्द में तेरापंथ युवक परिषद् ने मंत्र दीक्षा का सफल आयोजन किया।
5. डॉ. साध्वी गवेषणाश्रीजी के सान्निध्य में जैन तेरापंथ नगर, माधावरम्, चेन्नई में ने नौ वर्षीय बालक-बालिकाओं को मंत्र दीक्षा प्रदान की।
6. तेरापंथ युवक परिषद् नोहर द्वारा डॉ. मुनि अमृत कुमार जी ठाणा-2 के सान्निध्य में मंत्र दीक्षा कार्यशाला का आयोजन आचार्य तुलसी महाप्रज्ञ भवन में आयोजित हुआ। कार्यक्रम में 12 बच्चों ने मंत्र दीक्षा ग्रहण की।
7. तेरापंथ युवक परिषद् इचलकरंजी द्वारा 'शासनश्री' साध्वी कंचनप्रभाजी ठाणा -5 के सान्निध्य में मंत्र दीक्षा का आयोजन तेरापंथ भवन में किया गया। कार्यक्रम में 23 बच्चों ने मंत्र दीक्षा ग्रहण की।
8. तेरापंथ युवक परिषद् पीलीबंगा द्वारा साध्वी सुदर्शनाश्री जी ठाणा - 5 के सान्निध्य में मंत्र दीक्षा कार्यशाला का आयोजन जैन भवन में किया। कार्यक्रम में पीलीबंगा और सूरतगढ़ परिषद् से लगभग 40 बच्चों की उपस्थिति रही।
9. साध्वी सिद्धप्रभा जी ठाणा - 4 के सान्निध्य में मंत्र दीक्षा कार्यक्रम तेयुप विजयनगर और तेयुप आरआर नगर ने संयुक्त रूप से अर्हम भवन में आयोजित की। साध्वी श्री सिद्ध प्रभा जी ने 9 वर्ष में प्रवेश कर रहे ज्ञानार्थी बच्चों को मंत्र दीक्षा का संकल्प करवाया।
10. तेरापंथ भवन, सरदारपुरा में साध्वी प्रमोदश्री
जी के सान्निध्य में मंत्र दीक्षा कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में 65 बच्चों की उपस्थिति रही।
11. मुनि दीपकुमारजी ठाणा-2 के सानिध्य में मंत्र दीक्षा कार्यक्रम का आयोजन तेरापंथ युवक परिषद् कोयम्बतूर द्वारा किया गया।
12. तेयुप गंगाशहर के तत्वावधान में साध्वी चरितार्थप्रभाजी व साध्वी प्रांजलप्रभाजी के सान्निध्य में मंत्र दीक्षा का आयोजन शांतिनिकेतन सेवा केंद्र में किया गया।
13. साध्वी उदितयशाजी के सान्निध्य में तेरापंथ युवक परिषद् द्वारा मंत्र दीक्षा का आयोजन किया गया। ज्ञानशाला के 400 बच्चों ने उत्साह से कार्यक्रम में भाग लिया। मंत्र दीक्षा लगभग 80 बच्चों को दी गयी।
14. सुशिष्या साध्वी शकुन्तला कुमारी जी के सान्निध्य में तेयुप विलेपार्ले द्वारा मंत्र दीक्षा का कार्यक्रम आयोजित किया गया।
15. मुनि जिनेशकुमारजी के सान्निध्य में तेरापंथ
युवक परिषद् साउथ हावड़ा के आयोजन में व वृहत्तर कलकत्ता तेरापंथ युवक परिषद् के सहयोग से प्रेक्षा विहार में भव्य मंत्र दीक्षा का आयोजन हुआ। इस अवसर पर साउथ हावड़ा के अतिरिक्त पूर्वांचल, लिलुआ, उत्तर हावड़ा, हिन्दमोटर, बाली-बेलूर, उत्तर कलकत्ता आदि ज्ञानशाला के 140 बच्चे उपस्थित थे उनमें से
31 बच्चों को मुनि श्री द्वारा मंत्र दीक्षा प्रदान करवाई गई।
16. मुनि सुमतिकुमार जी ठाणा-3 के सान्निध्य में मंत्र दीक्षा कार्यशाला तेयुप पाली द्वारा आयोजित की गई जिसमें लगभग 150 बच्चे उपस्थित थे।
17. तेयुप लाडनूं द्वारा ऋषभ द्वार में मुनि रणजीतकुमार जी के सान्निध्य में मंत्र दीक्षा आयोजित की गई । मुनिश्री ने ज्ञानशाला के 10 ज्ञानार्थियों को मंत्र दीक्षा का संकल्प दिलाया।
18. तेरापंथ युवक परिषद् मण्डिया (कर्नाटक) द्वारा साध्वी संयमलता जी के सान्निध्य में मंत्र दीक्षा का आयोजन किया गया।
19. साध्वी पंकजश्रीजी ठाणा-4 के सान्निध्य में तेरापंथ युवक परिषद् वडोदरा द्वारा आयोजित मंत्र दीक्षा कार्यक्रम में 9 साल के बच्चों की मंत्र दीक्षा प्रदान कराई गई। कार्यक्रम में ज्ञानशाला के कुल 25 ज्ञानार्थी उपस्थित थे।
20. साध्वी पावनप्रभाजी के सान्निध्य में तेरापंथ युवक परिषद हिरियूर द्वार मंत्र दीक्षा का कार्यक्रम आयोजित किया गया।
21. तेरापंथ युवक परिषद् विक्रोली द्वारा मंत्र दीक्षा का कार्यक्रम उपासक मालचंद भंसाली एवं उपासक हस्तीमल डांगी के निर्देशन में आयोजित किया गया। 5 बच्चों ने मंत्र दीक्षा ग्रहण की।
22. तेयुप सैंथिया द्वारा ऋषभ भवन में मंत्र दीक्षा कार्यशाला आयोजित की गई जिसमें 9 वर्ष के दो बच्चों को मंत्र दीक्षा दी गयी।
23. तेरापंथ युवक परिषद मदुरै के तत्वावधान में मंत्र दीक्षा का आयोजन किया गया जिसमें कुल २४ बच्चों ने भाग लिया। उपासक नेनमल कोठारी और उपासक धनराज लोढ़ा ने महामंत्र और अरिहंत देव के बारे में विस्तार से समझाया।
24. मुनि सुधाकर जी व मुनि नरेश कुमार जी के सान्निध्य में पटवा भवन में तेरापंथ युवक परिषद्, रायपुर द्वारा बालक-बालिकाओं के मंत्र दीक्षा का आयोजन किया गया, जिसमें 35 बालक-बालिकाओं ने भाग लिया।
25. तेरापंथ युवक परिषद, चित्तौड़गढ़ द्वारा मुनि संजय कुमार जी सान्निध्य में मंत्र दीक्षा का कार्यक्रम आयोजित किया गया। मुनि प्रकाशकुमार जी ने ज्ञानशाला के बच्चों को नवकार मंत्र स्मरण का संकल्प कराया।
26. तेरापंथ युवक परिषद भुवनेश्वर ने मंत्र दीक्षा का आयोजन महासभा अध्यक्ष मनसुखलाल सेठिया, तेयुप अध्यक्ष रोशन पुगलिया एवं अन्य पदाधिकारियों की उपस्थिति में किया। तेयुप उपाध्यक्ष दिलीप मनोत ने 11 बच्चों को मंत्र दीक्षा का संकल्प करवाया।
27. समणी निर्देशिका कमलप्रज्ञा जी के सान्निध्य में मंत्र दीक्षा कार्यशाला का आयोजन तेरापंथ भवन, कटक में हुआ। कार्यक्रम में लगभग 60 बच्चों की उपस्थिति रही जिनमें से 9 बच्चों को समणी जी द्वारा मंत्र दीक्षा प्रदान की गई।
28. तेरापंथ युवक परिषद् तिरुपुर द्वारा मंत्र दीक्षा कार्यक्रम के अंतर्गत उपासिका संजू दुगड़ द्वारा बच्चों को मंत्र दीक्षा स्वीकार करवाई गयी।
29. तेरापंथ युवक परिषद कुर्ला द्वारा मंत्र दीक्षा का कार्यक्रम स्थानीय तेरापंथ भवन में कराया गया। उपासिका विद्या कोठारी ने 7 बच्चों को मंत्र दीक्षा ग्रहण करवाई।
30. तेरापंथ भवन तोशाम में मंत्र दीक्षा कार्यक्रम का आयोजन किया गया। मुख्य प्रशिक्षिका कमलेश जैन ने बच्चों को मंत्र दीक्षा के महत्व को समझाते हुए पांच संकल्प करवाएं।
31. तेयुप कांदिवली द्वारा मंत्र दीक्षा कार्यक्रम
डॉ. साध्वी मंगलप्रज्ञाजी के सान्निध्य में
आयोजित हुआ।
32. अभातेयुप के तत्वावधान में तेयुप कांटाबांजी (ओडिशा) द्वारा मंत्र दीक्षा का आयोजन तेरापंथ भवन में विराजित समणी निर्देशिका जिनप्रज्ञाजी एवं समणी क्षांति प्रज्ञा जी के सानिध्य में आयोजित किया गया। कार्यक्रम में लगभग 30 बच्चों को मंत्र दीक्षा प्रदान की गई।
33. तेयुप हैदराबाद द्वारा 'शासनश्री' साध्वी शिवमाला जी आदि ठाणा के सानिध्य में मंत्र दीक्षा का आयोजन किया गया।
34. राजलदेसर में 'शासनश्री' साध्वी मानकुमारी जी के सान्निध्य में ज्ञानशाला के ज्ञानार्थियों को मंत्र दीक्षा प्रदान की गई।
35. आषाढ़ी पूर्णिमा के शुभ अवसर पर साध्वी लब्धिप्रभा जी ठाणा-3 के सान्निध्य में तेरापंथ भवन पश्चिम विहार में छोटे बच्चों को मंत्र दीक्षा प्रदान की गई।