दक्षिणांचल शंखनाद जीत के गीत का हुआ आयोजन

संस्थाएं

दक्षिणांचल शंखनाद जीत के गीत का हुआ आयोजन

अखिल भारतीय तेरापंथ युवक परिषद के तत्वावधान में तेयुप दासरहल्ली एवं सहयोगी संस्था तेयुप गांधीनगर, विजयनगर, राजाजीनगर, आर आर नगर, एसबीएसटी, यशवंतपुर द्वारा यशवंतपुर स्थित मेवाड़ भवन में अभातेयुप राष्ट्रीय अध्यक्ष रमेश डागा की अध्यक्षता में दक्षिणांचल स्तरीय दायित्व बोध कार्यशाला - शंखनाद का आयोजन किया गया। सर्वप्रथम संपूर्ण युवा शक्ति विजयनगर में विराजित साध्वी सिद्धप्रभा जी आदि ठाणा के दर्शन कर, आशीर्वचन प्राप्त करने पहुंची, जहाँ राष्ट्रीय अध्यक्ष रमेश डागा ने कार्यशाला के विधिवत शुभारंभ की घोषणा की।
मेवाड़ भवन में झण्डारोहण के पश्चात तेयुप दासरहल्ली ने दक्षिण से समागत सभी युवकों का तिलक से स्वागत कर सभी को किट प्रदान किया। नमस्कार महामंत्र के सामूहिक उच्चारण के बाद विजयगीत का संगान तेयुप विजयनगर, दासरहल्ली एवं एचबीएसटी परिषद के साथियों ने किया। श्रावक निष्ठा पत्र का वाचन राष्ट्रीय अध्यक्ष रमेश डागा ने किया। सर्वप्रथम आयोजक परिषद अध्यक्ष कन्हैयालाल गांधी ने कार्यशाला संभागियों का स्वागत करते हुए इस आयोजन की स्वीकृति हेतु राष्ट्रीय नेतृत्व का धन्यवाद ज्ञापित किया। अध्यक्ष गांधी ने परिषद के कार्यों का विवरण प्रस्तुत करते हुए इस कार्यकाल में एक नवीन एटीडीसी के उद्घाटन की घोषणा की। तेयुप गांधीनगर आरआरनगर, राजाजीनगर परिषद के साथियों ने 'ओ युवा रे सीधी राहों पर क्या चलना' गीत का संगान किया। राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रथम पवन मांडोत ने कार्यशाला की प्रस्तावना रखते हुए सभी उपस्थित संभागियों का बैंगलोर की धरा पर स्वागत किया एवं युवकों को प्रोत्साहित करते हुए निरंतर गतिमान होने कि प्रेरणा दी। राष्ट्रीय अध्यक्ष महोदय रमेश डागा ने स्वागत वक्तव्य दिया एवं तेयुप टी. दासरहल्ली को कार्यशाला आयोजन और व्यवस्था हेतु शुभकामना प्रेषित की तथा सभी को धर्म संघ की सेवा में रत रहने की प्रेरणा प्रदान की।
इस कार्यक्रम में विशेष आमंत्रित वक्ता पारस भंडारी (चेयरमैन, आदिश्वर इंडिया लिमिटेड) ने अपने वक्तव्य में अपने अनुभवों को साझा करते हुए शून्य से शिखर तक का सफ़र समझाया। लेट्स स्टार्टअप की महत्ता पर प्रकाश डालते हुए महेश नाहर ने अपने अनुभव साझा किए और अपनी मेहनत की कमाई को सही तरह से निवेश करने की जानकारी प्रदान की। इस अवसर पर आरसीबी क्रिकेट टीम खिलाड़ी वैशाक विजय कुमार भी उपस्थित हुए जिन्होंने संभागियों की जिज्ञासाओं का समाधान करते हुए एवं अपने जीवन की यात्रा बताते हुए जीवन में आगे बढ़ने की राह दिखाई। किशोर मंडल सदस्यों द्वारा तेरापंथ के आचार्यों पर आधारित नाटिका प्रस्तुत की गई, जिसका संयोजन राष्ट्रीय किशोर मंडल प्रभारी अरविंद पोखरना ने किया। मुख्य वक्ता अभातेयुप परामर्शक विमल कटारिया ने जीवन में व्यापार, समाज व परिवार में सामंजस्य और दोस्ती पर अपने विचार व्यक्त किये। मुख्य वक्ता सीपीएस के राष्ट्रीय प्रशिक्षक अरविंद मांडोत ने संस्था में कार्य करने और कार्यकर्ता को जोड़ने पर अपने विचार व्यक्त किए। अभातेयुप महामंत्री अमित नाहटा ने संविधान की जानकारी प्रदान करते हुए परिषद्, अध्यक्ष व कार्यकर्ता के दायित्व विषय पर विचार व्यक्त किए। अंत में सभी संभागी परिषदों का सम्मान किया गया। इस आयोजन में तेयुप दासरहल्ली से संयोजक कुशल बाबेल, सह-संयोजक देवीलाल गांधी व अभातेयुप टीम बैंगलोर का पूर्ण सहयोग रहा। रमेश गौतमकुमार, सुनीलकुमार, सोहनकुमार भटेवरा परिवार का विशेष सहयोग प्राप्त हुआ। व्यवस्था की दृष्टि से तेयुप गांधीनगर ने रजिस्ट्रेशन, तेयुप विजयनगर ने सम्मान, तेयुप आरआरनगर ने डिजिटल प्रिंट, तेयुप यशवंतपुर ने आवास, तेयुप राजाजीनगर ने भोजन एवं तेयुप एचबीएसटी ने बैठक व्यवस्था संभाली।
कार्यशाला का समापन सत्र साध्वी उदितयशा जी के सान्निध्य में गुरु वंदना के साथ पूर्ण हुआ। इस अवसर पर अभातेयुप परिवार के साथ अभातेयुप पूर्व कोषाध्यक्ष कैलाश बोराणा, श्रेष्ठ कार्यकर्ता प्रकाश लोढा, तेयुप परामर्शक लादुलाल बाबेल, मनोज मेहता, सभा ट्रस्ट अध्यक्ष भगवतीलाल मांडोत, महिला मंडल अध्यक्षा नेहा चावत के साथ दासरहल्ली परिषद के पूर्व अध्यक्ष, पदाधिकारी, कार्यकर्ता, परिषद के सदस्यों के साथ दक्षिण की परिषदों के पदाधिकारी एवं युवा शक्ति के साथ लगभग 350 की उपस्थिति रही। कार्यक्रम का संचालन अभातेयुप से अमित दक, दिनेश मरोठी व परिषद मंत्री शुभम् बाबेल व आभार ज्ञापन टी.दासरहल्ली प्रभारी गौतम खाब्या ने किया।