जीवन शैली के विकास क्रम में शिक्षा बहुत बड़ा माध्यम है

संस्थाएं

जीवन शैली के विकास क्रम में शिक्षा बहुत बड़ा माध्यम है

तेरापंथ प्रोफेशनल फोरम, चिकमंगलूरू द्वारा मुनि मोहजीतकुमार जी के सान्निध्य में मेधावी छात्र सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर मुनि श्री ने कहा वर्तमान जीवन शैली के विकास क्रम में शिक्षा बहुत बड़ा माध्यम है।
नवपीढ़ी का रुझान भी इसी के साथ अधिक है। ऐसे में संस्कृति और संस्कारों से स्वयं को जोड़ना जरुरी है। जीवन मूल्यों को सुरक्षित रखने के लिए अध्यात्म के प्रति लगाव जागृत होना चाहिए। मुनि जयेश कुमार जी ने मेधावी छात्रों को संबोधित करते हुए कहा- आज की शिक्षा प्रणाली में मार्क्स का बहुत महत्व है। पर रिजल्ट के पीछे भागते-भागते आप प्रोसेस का आनंद लेना ना भूलें। क्योंकि जीवन के ये कीमती पल वापस नहीं आते। कार्यक्रम के विषय - Acceptance: A Key to Success पर बात करते हुए मुनि श्री कहा- कोई साथी हमसे पढाई या बिज़नेस आदि में आगे निकल जाता है। यदि हम उसकी सफलता को स्वीकार नहीं कर पाते तो वहां हमारे भीतर इर्ष्या का भाव आ जाता है और यदि हम स्वीकार कर लें तो हम भी इंस्पायर हो कुछ नया करने का भाव जगाते हैं। मंगलाचरण TPF फेमिना विंग की बहनों द्वारा किया गया।
अध्यक्ष हर्षित डोसी ने स्वागत भाषण में सभी विद्यार्थी, अभिभावकों और पदाधिकारियों का स्वागत किया और TPF के बारे में संक्षिप्त विवरण दिया। सूरत में आयोजित मेधावी सम्मान समारोह की संक्षिप्त रिपोर्ट TPF सदस्या निकिता सियाल ने पढ़ा। कार्यक्रम में 10वी एवं 12वीं परीक्षा के मेधावी छात्रों को परिवार के साथ, मेडल, प्रमाण पत्र एवं पुस्तक द्वारा सम्मानित किया गया।
समारोह का संचालन TPF सहमंत्री अभिषेक आच्छा ने किया। कोषाध्यक्ष नमन आच्छा ने सभी का आभार व्यक्त किया। TPF मंत्री निखिल गादिया, उपाध्यक्षा शिल्पा गादिया एवं तमन्ना बडोला का इस कार्यक्रम में विशेष योगदान रहा। तेरापंथ सभा अध्यक्ष, ट्रस्ट अध्यक्ष, महिला मंडल अध्यक्षा, युवक परिषद अध्यक्ष, अणुव्रत समिति अध्यक्षा एवं सभी सहयोगी संस्थाओं के पदाधिकारी उपस्थित थे ।