चातुर्मास हेतु अर्ज करने सूरत पहुँचा राजराजेश्वरी नगर तेरापंथी समाज

संस्थाएं

चातुर्मास हेतु अर्ज करने सूरत पहुँचा राजराजेश्वरी नगर तेरापंथी समाज

सूरत में चातुर्मासार्थ विराजित आचार्य श्री महाश्रमण जी के दर्शन-सेवा हेतु राजाराजेश्वरी नगर का तेरापंथ समाज सभा अध्यक्ष राकेश छाजेड़ के नेतृत्व में आयोजित त्रिदिवसीय हवाई यात्रा संघ के रूप में लगभग 70 से अधिक प्रौढ़ व वृद्ध भाई-बहनों सहित 151 लोगों का समूह सूरत पहुंचा।
तेरापंथी सभा के अध्यक्ष राकेश छाजेड़ के नेतृत्व में यात्रा संघ ने परमपूज्य गुरुदेव, मुख्यमुनि महावीर कुमार जी, साध्वीप्रमुखाश्री विश्रुतविभा जी, साध्वीवर्या श्री संबुद्धयशाजी एवं अन्य सभी चारित्रात्माओं के दर्शन-सेवा का लाभ प्राप्त किया। अध्यक्ष महोदय ने विगत 2 वर्षों से चारित्रात्माओं के चातुर्मास से रिक्त राजाराजेश्वरी नगर के तेरापंथ समाज की व्यथा से गुरुदेव को अवगत कराया एवं अगले वर्ष चातुर्मास प्रदान करने की भाव-विभोर अर्ज प्रस्तुत की। पूज्य प्रवर ने फरमाया कि आपके क्षेत्र की अर्ज उनकी दृष्टि में है किन्तु चातुर्मास के अतिरिक्त शेषकाल में भी क्षेत्र के श्रावक-श्राविकाओं में जप-तप, स्वाध्याय, शनिवार की सामायिक आदि धर्माराधना के क्रम निरन्तर करते रहने की प्रेरणा प्रदान की। साध्वीप्रमुखाश्री जी ने साप्ताहिक सामायिक, ज्ञानशाला आदि के माध्यम से आध्यात्मिक जागरूकता गतिमान रखने की प्रेरणा प्रदान की। साध्वीवर्याश्री ने समाज में आध्यात्मिक ज्ञान के विकास हेतु यथेष्ट प्रयास करने पर बल दिया। सभी चारित्रात्माओं ने अध्यक्ष राकेश छाजेड़ की वरिष्ठ उम्र वाले श्रावकों को विशेष रूप से दर्शन करवाने की भावना की सराहना की।
पूर्व अध्यक्ष, वर्तमान पदाधिकारी, प्रायोजक परिवार मधु-विमल कटारिया एवं गुलाबदेवी छाजेड़ परिवार एवं समाज के अनेक गणमान्य व्यक्तियों से सुसज्जित इस संघ को तेयुप अध्यक्ष बिकास छाजेड़, तेममं अध्यक्ष सुमन पटावरी एवं उनकी टीम का अपेक्षित सहयोग प्राप्त हुआ। प्रायोजक परिवारों को स्मृति चिह्न भेंट कर सम्मानित किया गया। यात्रा के मुख्य संयोजक राजेश छाजेड़ एवं सहसंयोजक के रूप में सरोज बैद, अनिल सुराना, मनीष पगारिया, विनोद बोथरा, प्रकाश बैद आदि के समय एवं श्रम नियोजन से सुन्दर व्यवस्था से यह यात्रा सकुशल सानंद संपन्न हुई। मंत्री गुलाब बाँठिया ने आभार प्रकट किया।