अभातेयुप द्वारा निर्देशित मानवता को समर्पित महाअभियान VISION FOR VISIONLESS के अंतर्गत शाखा परिषदों द्वारा आयोजित विविध कार्यक्रम

संस्थाएं

अभातेयुप द्वारा निर्देशित मानवता को समर्पित महाअभियान VISION FOR VISIONLESS के अंतर्गत शाखा परिषदों द्वारा आयोजित विविध कार्यक्रम

तेरापंथ युवक परिषद बेंगलुरु गांधीनगर द्वारा 60 साल बेमिसाल के अंतर्गत Vision for Visionless नेत्रदान जागरूकता अभियान के तहत विभिन्न कार्यक्रमों का सफल आयोजन किया गया। इस अवसर पर कर्नाटक सरकार के स्वास्थ्य मंत्री दिनेश गुंडूराव ने नेत्रदान पर अपना संदेश देते हुए समाज से नेत्रदान हेतु संकल्पित होने की अपील की। उन्होंने इस अभियान की सराहना करते हुए कहा कि नेत्रदान एक महान सेवा है, जो नेत्रहीनों के जीवन में प्रकाश लाने का कार्य करती है। दूसरे कार्यक्रम में IDL फाउंडेशन और IDL ब्लाइंड बैंड, मथिकेरे, बेंगलुरु के 15 नेत्रहीन बच्चों ने अपने संघर्ष और अनुभवों को साझा किया। उनकी मार्मिक कहानियों ने उपस्थित लोगों को गहराई से प्रभावित किया और समाज में समान अधिकारों और अवसरों की आवश्यकता पर ध्यान आकर्षित किया।
आचार्य महाप्रज्ञ हाई स्कूल की प्रधानाध्यापिका पार्वती ने नेत्रदान के महत्व पर अपने विचार साझा किए। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि एक नेत्रदान से दो व्यक्तियों की दृष्टि बहाल की जा सकती है, जो उनके जीवन को फिर से रोशन कर सकती है। आचार्य महाप्रज्ञ हाई स्कूल के लगभग 200 विद्यार्थियों और शिक्षकों ने नेत्रदान जागरूकता के प्रति समाज को प्रेरित करने के लिए एक रैली और सम्मेलन में भाग लिया। मलेश्वरम स्थित डॉ. सोलंकी हॉस्पिटल में आयोजित अन्य कार्यक्रम में डॉ. नरपत सोलंकी ने दृष्टिहीनों के जीवन में सुधार लाने के लिए अपने चिकित्सा अनुभव और विशेषज्ञता को साझा किया। उन्होंने नेत्रदान के महत्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि इससे न केवल दृष्टिहीन व्यक्तियों को नई दृष्टि प्राप्त होती है, बल्कि समाज में सेवा और सहयोग का भाव भी प्रबल होता है।
कार्यक्रम में प्रायोजक हस्तीमल दिनेश राजेश हिरण (आमेट, बेंगलुरु) का विशेष योगदान रहा। तेरापंथ युवक परिषद बेंगलुरु के अध्यक्ष विमल धारीवाल, उपाध्यक्ष प्रसन्न धोका, मनीष भंसाली, मंत्री राकेश चोरड़िया, सहमंत्री अंकित छाजेड़, संगठन मंत्री मोहित डूंगरवाल, नेत्रदान राज्य प्रभारी मोहित सुराणा, सह संयोजक हितेश चोपड़ा और पूर्व अध्यक्ष प्रदीप चोपड़ा एवं कार्यसमिति सदस्य उपस्थित थे।