अच्छी आदत से होता है सद् भाग्य का निर्माण

संस्थाएं

अच्छी आदत से होता है सद् भाग्य का निर्माण

तेरापंथ प्रोफेशनल फोरम, रायपुर द्वारा 'गुड लाईफ गुड लक' विषय पर भव्य सेमिनार का आयोजन रायपुर स्थित श्री लाल गंगा पटवा भवन, टैगोर नगर में मुनि सुधाकर कुमार जी के सान्निध्य में किया गया। लगभग ढाई घंटे चले सेमिनार में मुनि सुधाकरजी ने अपनी छोटी-छोटी आदतों से नवग्रह को अनुकूल बनाने की जानकारी प्रदान की। मुख्य अतिथि छत्तीसगढ़ के राज्यपाल रमन डेका ने पूर्व में आचार्य श्री महाश्रमण जी के विभिन्न क्षेत्रों में किए हुए दर्शन का उल्लेख करते हुए कहा कि मैं जल्द ही सूरत में आचार्य श्री के दर्शन करुंगा।
राज्यपाल महोदय ने कहा कि मुनिश्री ने जो छोटी-छोटी बातें हमे बतलाई है उसे जीवन में उतारने का हमें लक्ष्य रखना चाहिए। सेमिनार का शुभारंभ नमस्कार महामंत्र से किया गया। मुनि सुधाकर जी ने अष्ट कर्मों व नवग्रहों का तुलनात्मक संबंध बताते हुए आगे कहा कि कर्म हो या ग्रह जिम्मेदार व्यक्ति स्वयं होता है। अपने उत्थान, पतन, सुख-दु:ख का कारण भी व्यक्ति स्वयं होता है| व्यक्ति की क्रिया ही कर्म व ग्रह के परिणाम के रूप में फल देती है किंतु हर व्यक्ति में वह शक्ति और सामर्थ्य होता है कि वह अपने किए हुए फलों में भी शुभ व अशुभ परिवर्तन कर सकता है।
मुनि नरेश कुमार जी ने भी अपने विचार व्यक्त किए। कार्यक्रम में स्वागत वक्तव्य अध्यक्ष तरुण नाहर ने एवं आभार मंत्री अरुण सिपानी ने दिया। मार्वल टी के मैनेजिंग डायरेक्टर प्रवीण जैन विशेष अतिथि के रूप में सम्मिलित हुए। श्री जैन श्वेताम्बर तेरापंथी सभा, तेरापंथ महिला मंडल, तेरापंथ युवक परिषद्, अणुव्रत समिति सहित सभी संस्थाओं की गरिमामय उपस्थिति रही।